Ads

एक ऐसा गांव जहां 700 वर्षों से किसी ने नहीं बनाया दो मंजिला मकान


हर किसी का सपना होता है कि वह एक वैभवशाली घर में रहे। लोग बहुमंजिला घर बनाकर उसमें रहना पसंद करते है। पर आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे है, जहां पिछले 700 सालों से किसी ने दो मंजिला मकान भी नहीं बनाया। इस गांव में कोई भी अपने घर पर दूसरी मंजिल बांधने का विचार भी नहीं करता। आइए जानते है इसके पीछे का कारण!

शापित है गांव; दूसरा मंजिल बनाने वाले पर आएगी कई तकलीफें

राजस्थान के उदसर नामक इस गांव में 700 साल पहले भोमिया नाम का एक व्यक्ति रहता था। एक दिन उसे गांव में चोरों के आने का पता चला, तो वह उससे लड़ने लगा। चोरों की संख्या ज्यादा होने के कारण उन्होंने भोमिया को काफी मारा। भोमिया चोरों की मार से बचने के लिए अपने ससुर के घर में जाकर घर में दूसरे माले पर छुप गया। चोर भोमिया के पीछे पीछे उसके ससुर के घर भी पहोंचे जहां उन्होंने उसके ससुराल वालों से भी मारपीट की। जिसके चलते भोमिया फिर से चोरों से लड़ने लगा। चोरों ने लड़ाई के दौरान भोमिया का गला काट दिया फिर भी वह लड़ता रहा। उसी हालत में भोमिया अपने गांव आया और वहां के लोगों को शाप दिया की जो भी मकान पर दूसरा मंजिला बनाएगा उसे तकलीफों का सामना करना पड़ेगा।

तब से लेकर अब तक इस गांव में कोई भी व्यक्ति मकान पर दूसरी मंजिल नहीं बनाता। यहां तक कि नए बनने वाले घर में भी दूसरे मंजिल के बारे में नहीं सोचा जाता।

SHARE

Author

Hi, Its me Hafeez. A webdesigner, blogspot developer and UI/UX Designer. I am a certified Themeforest top Author and Front-End Developer. I'am business speaker, marketer, Blogger and Javascript Programmer.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.